Hyundai Creta N Line Review: नई Creta N Line आपके लिए बनी है! यहां जानिए इस SUV के बारे में सब कुछ

Hyundai Creta N Line Review: हुंडई मोटर इंडिया ने ध धक धक… अपनी Creta को N लाइन सीरीज में उतारा है! ये उन शौकीनों के लिए बनाई गई है जिन्हें एक स्पोर्टी और दमदार SUV चाहिए. रेगुलर Creta से डिजाइन में तो कोई खास फेरबदल नहीं है, पर इसे अलग दिखाने की कोशिश जरूर की गई है. तो पेश है नई Creta N Line का रोड टेस्ट रिव्यू. तो क्या ये वाकई पावरफुल और फास्ट SUV है? जानते हैं लेना चाहिए कि नहीं… चीता की रफ्तार या शेर की दहाड़? ये जानने के लिए पढ़ते रहिए…

Hyundai Creta N Line Design

रेगुलर Creta की तरह ही N लाइन वाले मॉडल का चेहरा भी है, पर स्पोर्टी लुक देने के लिए इसमें कुछ तड़का लगाया गया है! आगे की तरफ स्पोर्टी रेडियेटर ग्रिल देखने को मिलती है. कैमरा भी फ्रंट में लगा है. इसके अलावा, N Line की छाप, यानी बैजिंग भी दी गई है. ये गाड़ी मैट ग्रे कलर में काफी धांसू लगती है. ऊपर से जुड़ी हुई DRL के साथ LED हेडलैंप्स भी मिलते हैं. फ्रंट में पार्किंग सेंसर और रडार भी दिए गए हैं.

Hyundai Creta N Line Design
Hyundai Creta N Line Design

अब सबसे हटके बात! गाड़ी के आगे की तरफ 18 इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं, जिनपर N की निशानी बनी हुई है. साथ ही वहां स्किड प्लेट और रेड कैलिपर्स भी हैं. N लाइन Creta में आपको नीचे की तरफ एक रेड लाइन भी मिलेगी, जो पीछे की तरफ जितना बढ़ेगी, उतनी चौड़ी होती जाएगी.

पीछे से भी नई Creta N Line कमाल की लगती है. यहां आपको स्पोर्टी टेल गेट, ऊपर की तरफ शार्क फिन एंटीना, स्पॉइलर, रूफ रेल और आपस में जुड़े हुए LED टेल लैंप्स मिलते हैं. नीचे की तरफ ट्विन टिप एग्जॉस्ट लगे हैं. ये सब मिलकर इसे एक दमदार और स्पोर्टी लुक देते हैं.

Hyundai Creta N Line Interior and Space

Hyundai Creta N Line Interior and Space
Hyundai Creta N Line Interior and Space

अंदर की बात! N लाइन वाली Creta के अंदर भले ही कोई खास बदलाव नहीं किए गए हैं, फिर भी यहां भी रेड एलिमेंट्स का तड़का लगाकर इसे स्पोर्टी बनाया गया है. एंबियंट लाइट भी रेड कलर में मिलती है, प्लास्टिक थोड़ा सख्त जरूर है पर फिट और फिनिश की क्वालिटी अच्छी है. स्टीयरिंग वही NLine वाला स्पोर्टी स्टाइल वाला मिलता है. फुट स्केल तो है ही, ऑडियो कंट्रोल्स स्टीयरिंग के बाईं तरफ और क्रूज कंट्रोल वगैरह दायीं तरफ दिए गए हैं. जगह भी अच्छी-खासी है. 5 लोग आराम से बैठ सकते हैं.

Hyundai Creta N Line Features

फीचर्स का फुल पैकेज! अब बात करते हैं फीचर्स की तो N लाइन Creta में लेवल 2 ADAS तक मौजूद है. ये वो टेक्नॉलजी है जो गाड़ी को खुद ही ड्राइव करने में मदद करती है. साथ ही 10.25 इंच का टच स्क्रीन सिस्टम भी है जो इस्तेमाल करने में बेहद आसान है. 360 डिग्री कैमरा भी लगा है, जिससे गाड़ी चलाते समय काफी सहूलियत रहेगी. Apple Car Play और Android Auto की सुविधा भी इसमें दी गई है, आप आसानी से अपना स्मार्टफोन कनेक्ट कर सकते हैं. म्यूजिक लवर्स के लिए इसमें 8 स्पीकर वाला BOSE प्रीमियम साउंड सिस्टम, डुअल कैमरा डैशकैम, डुअल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग पैड, टाइप सी चार्जिंग पोर्ट, हवादार सीटें, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग्स, ABS, EBD समेत कई फीचर्स मिलते हैं. सामान रखने के लिए Creta N-Line में 433 लीटर का बूट स्पेस भी दिया गया है.

Hyundai Creta N Line Engine and Performance

Hyundai Creta N Line Design
Hyundai Creta N Line Design

दिल धकड़काने वाला परफॉर्मेंस! अब आता है परफॉर्मेंस का तड़का! N लाइन Creta में 1.5L का टर्बो GDi पेट्रोल इंजन है जो 160PS की पावर और 253 Nm का टॉर्क देता है. ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड DCT के साथ आता है. लेकिन हमें टेस्ट ड्राइव के लिए इसका ऑटोमैटिक वर्जन मिला. इसकी शुरुआती रफ्तार काफी तेज है और आखिर तक बरकरार रहती है. इंजन काफी चुस्त है और गाड़ी में कहीं भी पावर की कमी महसूस नहीं होती है. हाई स्पीड पर भी स्टीयरिंग पर ग्रिप बेहतर है.

Hyundai Creta N Line Price

तो लीजिए, दिल की बात! N लाइन Creta की कीमत (एक्स-शोरूम) 16.82 लाख रुपये से 20.45 लाख रुपये के बीच है. ये कीमत के मामले में थोड़ी चुभती जरूर है, परफॉर्मेंस तो अच्छा है लेकिन उतना दमदार भी नहीं लगता. लेकिन डिजाइन, स्पेस और फीचर्स के मामले में ये जरूर पसंद आएगी. अगर आपका बजट नहीं है और रेगुलर Creta की जगह एक स्पोर्टी गाड़ी लेना चाहते हैं तो Creta N-Line एक बढ़िया विकल्प हो सकती है. बस, जेब थोड़ी ढीली करनी पड़ेगी.

ALSO READ: Top 8 Upcoming New Cars In India: 2024 में आ सकती है यह 8 धमाकेदार कारें, Maruti से Tata तक, सबके लिए कुछ न कुछ नया

Leave a Comment