Top 5 Best Honda Bike in India, Price, Feature and Specifications

Top 5 Best Honda Bike in India: भारत में कई किफायती दामों वाली मोटरसाइकिलें मौजूद हैं, जिनमें से कुछ ह Honda Motorcycle भी बनाती है. ये बाइक्स माइलेज के मामले में भी काफी बेहतरीन हैं. चलिए आज हम आपको Honda की ऐसी ही 5 शानदार मोटरसाइकिलों के बारे में बताते हैं जो अच्छी माइलेज और किफायती दाम दोनों देती हैं.

Top 5 Best Honda Bike in India

Honda SP 125

Honda ने हाल ही में भारतीय बाजार में एक नई मोटरसाइकिल लॉन्च की है – SP 125. ये भले ही Honda की सबसे लग्जरी बाइक न हो, मगर अच्छी माइलेज और किफायती दाम का बेहतरीन मिश्रण जरूर है, इसकी शुरुआती कीमत (दिल्ली में ऑन-रोड) 1 लाख रुपये है.

Top 5 Best Honda Bike in India
Top 5 Best Honda Bike in India

Honda SP 125 का वजन 116 किलो है और इसकी फ्यूल टंकी 11.2 लीटर की है. ये माइलेज के मामले में काफी किफायती बाइक है, जिसे एक लीटर में 65 से 70 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है.

Honda SP 125 में 124 सीसी का दमदार इंजन है, जो 10.7bhp पावर और 10.9Nm टॉर्क देता है. आसान गियर शिफ्टिंग के लिए इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स लगा है. इसकी खास बात है कि आगे और पीछे दोनों तरफ ड्रम ब्रेक के साथ ही कॉम्बि ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है, जो Safe राइडिंग का भरोसा दिलाता है.

Honda Shine

Honda Shine भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली मोटरसाइकिलों में से एक है. ये अपनी आरामदायक सवारी के लिए जानी जाती है. हाल ही में इसे दो वेरिएंट्स के साथ बाजार में उतारा गया है. इसकी शुरुआती कीमत (दिल्ली में ऑन-रोड) 92,755 रुपये है.

Honda Shine माइलेज के मामले में भी किफायती मानी जाती है. इसे चलाने में एक लीटर पेट्रोल में 55 से 60 किलोमीटर तक चल सकती है. इसकी खासियत यह भी है कि वजन में भी हल्की है, इसका वजन मात्र 113 किलो है और इसकी फ्यूल टंकी 10.5 लीटर की है.

Honda Shine में 125 सीसी का दमदार इंजन लगा है जो 10bhp पावर और 11Nm टॉर्क देता है. आसान गियर शिफ्टिंग के लिए इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स है. सुरक्षा के लिहाज से, दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक के साथ ही कॉम्बि ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है, जो ब्रेक लगाने पर आगे और पीछे दोनों पहियों को संतुलित तरीके से रोकता है.

Honda Hornet

Honda Hornet एक दमदार मोटरसाइकिल है. 184 सीसी के पावरफुल इंजन के बावजूद, ये माइलेज के मामले में भी किफायती है. इसे चलाने में आपको 42.3 किलोमीटर प्रति लीटर तक का शानदार माइलेज मिल सकता है.

Honda Hornet को भारतीय बाजार में दो वेरिएंट्स के साथ लॉन्च किया गया है. इसकी शुरुआती कीमत (दिल्ली में ऑन-रोड) 1.62 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल 1.63 लाख रुपये (दिल्ली में ऑन-रोड) तक जाती है.

Honda Hornet
Honda Hornet

Honda Hornet में 184.4 सीसी का दमदार इंजन लगा है, जो 17.3bhp पावर और 15.9Nm टॉर्क देता है. आसान गियर शिफ्टिंग के लिए इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. सुरक्षा के लिए दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक के साथ सिंगल चैनल एबीएस लगा है, जो अचानक ब्रेक लगाने पर भी संतुलित रोकथाम देता है.

Honda CB200X

Attractive स्पोर्टी डिज़ाइन के साथ Honda CB 200X एक दमदार मोटरसाइकिल है. यह एडवेंचर (adventure) के शौकीनों के लिए काफी पसंद की जाने वाली बाइक है. इसकी खासियत है इसका हल्का वजन और बेहतरीन माइलेज.

दिल्ली में इसकी शुरुआती कीमत 1.47 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. सिर्फ 147 किलोग्राम वजन के साथ, यह एक एडवेंचर मोटरसाइकिल है जो आपको पहाड़ों पर ले जाने में सक्षम है. 12 लीटर की टंकी और 42.5 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज के साथ, आप लंबी दूरी की यात्रा का आनंद ले सकते हैं.

84.4 सीसी का इंजन राइड के लिए जरूरी पावर (17.3 bhp) और रफ्तार (16.1 Nm टॉर्क) देने में सक्षम है. 5-स्पीड गियरबॉक्स आरामदायक राइड सुनिश्चित करता है वहीं दोनों पहियों पर लगे डिस्क ब्रेक और सिंगल चैनल ABS सुरक्षा की गारंटी देते हैं.

Honda CB350

Honda ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी नई मोटरसाइकिल सीबी350 को लॉन्च किया है. यह सीधी टक्कर Royal Enfield Classic को देती है. इसमें दमदार 350 सीसी का इंजन लगा है. इसकी दो वेरिएंट हैं. दिल्ली में इसकी शुरुआती कीमत 2,47,990 रुपये और टॉप मॉडल 2,49,136 रुपये (ऑन-रोड) है.

Top 5 Best Honda Bike in India
Top 5 Best Honda Bike in India

होंडा सीबी350 का वजन लगभग 181 किलो है और इसकी टंकी में 15.2 लीटर पेट्रोल समा जाता है. कंपनी का दावा है कि ये बाइक करीब 42-45 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है.

होंडा सीबी350 के दिल में दमदार 350 सीसी का इंजन है, जो 20.78bhp की पावर और 30Nm का टॉर्क देता है. यह 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है, जिससे रफ्तार बदलना आसान है.

हर पहिए पर डिस्क ब्रेक होने के साथ ही सिंगल चैनल ABS सुरक्षा का ख्याल रखता है. ये बाइक रफ्तार के साथ संभालने में भी माहिर है.

ALSO READ: Top 6 Best 110cc Scooters in India: कम बजट में दमदार डिजाइन और ज्यादा माइलेज का कॉम्बो

Leave a Comment