हो जाइए तैयार, सफर का नया राजा आ रहा है! 20 लाख में Hyundai Alcazar Facelift का बेताज बादशाह वाला लुक!

Hyundai Alcazar Facelift: हुंडई ने आखिरकार मोस्ट अवेटिंग Creta फेसलिफ्ट लॉन्च कर दी है! अब अगली बारी है इसके N-Line और EV वर्जन की, जो जल्द ही आने वाले हैं। इनके साथ, उम्मीद है कि हुंडई Alcazar को भी Creta फेसलिफ्ट जैसा अपडेट देगी। तो, इस नए 20 लाख रुपये के हुंडई 7-सीटर से क्या उम्मीद की जाए? आइए आज के आर्टिकल में इसी के बारे में बात करते हैं।

Hyundai Alcazar Facelift New exterior

Hyundai Alcazar Facelift
Hyundai Alcazar Facelift

Alcazar Facelift के टेस्ट मॉडल दिखे जरूर हैं, लेकिन उनसे ज्यादा खुलासा नहीं हुआ है। हालांकि, अपडेटेड अल्कजार का डिजाइन क्रेटा फेसलिफ्ट जैसा हो सकता है। इसमें स Palisade जैसा फ्रंट डिजाइन, नए LED हेडलैम्प्स, बड़ा ग्रिल और बंपर मिल सकते हैं। साइड प्रोफाइल लगभग समान ही रहेगा, सिवाय नए अलॉय व्हील्स के। पीछे की तरफ, हम इंडस्ट्री के ट्रेंड के मुताबिक जुड़ी हुई टेल लैम्प्स देख सकते हैं। उम्मीद है कि हुंडई क्रेटा और अल्कजार फेसलिफ्ट के बीच थोड़ा ज्यादा अंतर रखेगी।

Hyundai Alcazar Facelift – New interiors & features

गाड़ी के अंदर, Creta फेसलिफ्ट की तरह ही डुअल-स्क्रीन फ्लोटिंग पैनल मिलने की उम्मीद है। साथ ही, नए रंगों की सीटें और एसी कंट्रोल भी बदले हुए आ सकते हैं। फीचर्स की बात करें, तो इसमें हेड-अप डिस्प्ले, मेमोरी फंक्शन वाली सीटें, अपडेटेड स्टीयरिंग व्हील और इलेक्ट्रिक टेलगेट मिल सकते हैं। Creta की तरह, Alcazar Facelift को भी इस अपडेट में लेवल-2 ADAS मिलना चाहिए।

Hyundai Alcazar Facelift Specifications

Alcazar Facelift में इंजन में कोई बदलाव होने की उम्मीद नहीं है। इसमें पहले से ही 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है जो 157bhp की पावर और 253Nm का टॉर्क देता है। गियरबॉक्स के विकल्प में मैनुअल और 7-स्पीड DCT शामिल हैं। डीजल वर्जन में 1.5-लीटर डीजल इंजन होगा जो 113bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क देता है। फेसलिफ्टेड मॉडल में भी मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प मिलने चाहिए।

Hyundai Alcazar Facelift Launch

Creta फेसलिफ्ट के लॉन्च के बाद, हम उम्मीद कर सकते हैं कि हुंडई 2024 के बीच तक Alcazar फेसलिफ्ट लॉन्च करेगी। कीमत की बात करें तो, Alcazar की मौजूदा कीमत 19.80 लाख रुपये से 25.76 लाख रुपये (मुंबई में ऑन-रोड) के बीच है। हम उम्मीद कर सकते हैं कि इसकी कीमत में 70 हजार से 80 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी होगी, जिससे Alcazar फेसलिफ्ट की कीमत 21 लाख रुपये से 27 लाख रुपये (मुंबई में ऑन-रोड) तक हो सकती है।

ALSO READ: Best Cars Under 10 Lakh: 10 लाख से कम में धूम मचाओ! तूफानी रफ्तार, चकाचौंध फीचर्स, लाजवाब माइलेज – बेस्ट बजट कार्स!

ALSO READ: Citroen eC3 Electric Car: 3 लाख में घर ले आइए 320 किलोमीटर की रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार

Leave a Comment